Random Video

6000 पदों पर होनी थी भर्ती, 7 साल से अटका है परिणाम

2020-06-24 173 Dailymotion

मदरसा शिक्षक सहायक भर्ती 2013 का परिणाम आज तक नहीं आ पाया है। बेरोजगार शिक्षक और न्यूनतम मानदेय पर काम कर रहे मदरसा पैराटीचर्स आज भी इस ​परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। सरकार एक ओर तो राज्य के बेरोजगारों को हर हाल में काम देने का दावा कर रही है, वहीं जिन भर्तियों पर सिर्फ परिणाम जारी करना बाकी रह गया, उन पर भी आवेदकों की पोस्टिंग लिस्ट जारी नहीं कर रही है। इस भर्ती के लिए सात साल बीत चुके हैं, लेकिन सरकार की ओर से अब भी आवेदकों की मांग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं।
मदरसा शिक्षक सहायकों के लिए 2013 में कांग्रेस सरकार ने 6000 पदों पर भर्ती निकाली थी। यह सीधी भर्ती थी, जिसमें मेरिट के आधार पर भर्ती होनी थी। अल्पसंख्यक मामलात विभाग की ओर से इस भर्ती के लिए आवेदन लिए गए थे। इसके लिए 22 हजार से ज्यादा आवेदकों ने आवेदन पत्र भरे थे। इन 6 हजार शिक्षक सहायकों को राज्य के रजिस्टर्ड मदरसों में पोस्टिंग मिलनी थी। इस भर्ती में मदरसा पैराटीचर्स को बोनस अं​क के आधार पर प्राथ​मिकता मिलनी थी। इसीलिए न्यूनतम मानदेय पर काम कर रहे मदरसा पैराटीचर्स अब भी सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं।

कांग्रेस सरकार ने भर्ती प्रक्रिया शुरू की। इसके बाद भाजपा सत्ता में आई और कई बार ज्ञापन देने के बाद भी इस प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया गया। अब एक बार फिर कांग्रेस की सरकार है, लेकिन इसके बाद भी अपनी ही शुरू की भर्ती को सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल रखा है।